...जब ऑमलेट खाकर स्टोक्स ने जड़ दिया था दोहरा शतक

नई दिल्ली: मौजूदा दौर के क्रिकेट में खिलाड़ी अपने खेल के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी जमकर मेहनत करते हैं. क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के प्रर्दशन में उसका फिट होना बेहद अहम माना जाता है. खिलाड़ी नेट प्रैक्टिस के अलावा घंटो जिम में पसीना बहाते हैं यही वजह है कि वे अपने खेल से लेकर खान-पान तक की सभी चिजों पर बारीकी से ध्यान रखते हैं.

भारतीय कप्तान विराट कोहली इसका सबसे बेहतरीन उदाहरण है. विराट मौजूदा समय में दुनिया के सबसे फिट और बेहतर एथलीट में से एक हैं लेकिन विराट की तरह ही दुनिया के तमाम क्रिकेटर्स अपनी फिटनेस और खान-पान के साथ कोई समझौता नहीं करते हैं, उन्हीं में से एक खिलाड़ी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हैं.

स्टोक्स को दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक माना है. आपको बता दें कि स्टोक्स आईपीएल सीजन-11 के सबसे महंगे बिके हैं. स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. राजस्थान रॉयल्स ने अपने इस स्टार खिलाड़ी को लेकर अहम जानकारी साझा की है.

राजस्थान रॉयल्स ने सोशल मीडिया पर स्टोक्स के पसंदीदा खाने के बारे में बताया है. स्टोक्स को ऑमलेट खाना बेहद पसंद हैं. आईपीएल की उनकी टीम ने बताया कि साल 2016 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में स्टोक्स ने सिर्फ ऑमलेट खाकर ही 216 रनों की पारी खेली थी.

26 साल के स्टोक्स को ब्रेकफास्ट में ऑमलेट खाना बेहद पसंद है. स्टोक्स अपनी टीम के लिए गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी बेहतरीन प्रर्दशन कर रहे हैं.

स्टोक्स इंग्लैंड के लिए 39 टेस्ट, 62 वनडे और 21 टी-20 मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में स्टोक्स ने 2429 रन बनाए हैं जबकि वनडे में 1650 और टी-20 192 बनाए हैं. गेंदबाजी में स्टोक्स ने टेस्ट में 95 विकेट लिए हैं वहीं वनडे में 53 और टी-20 में 10 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

 

और खबरें पढ़ें