IPL में सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज़ बने उमेश यादव

नई दिल्ली/बैंगलोर: संजू सैमसन की तूफानी पारी के बाद श्रेयस गोपाल की चमत्कारी गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के 11वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 19 रन से हरा दिया. तीसरे मुकाबले में राजस्थान की ये दूसरी जीत है.

रॉयल्स ने संजू सैमसन की 45 गेंद में 10 छक्कों और दो चौकों से नाबाद 92 रन की पारी की बदौलत चार विकेट पर 217 रन बनाए. जो आईपीएल के इस सीजन का अब तक का सर्वोच्च स्कोर है. इसके जवाब में कप्तान विराट कोहली (57) और मनदीप सिंह (25 गेंद में नाबाद 47) की पारियों के बावजूद आरसीबी की टीम छह विकेट पर 198 रन ही बना सकी.

रॉयल चैलेंजर्स ने अपने घरेलू मैदान पर ये मुकाबला गंवाया. इतना ही नहीं इससे बड़ी चिंता की बात कप्तान विराट कोहली के लिए ये रही कि पिछले दो मैचों में उनके लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले उमेश यादव खासे महंगे साबित हुए.

उमेश यादव ने अपने चार ओवरों के स्पेल में 14.75 के बेहद महंगे इकॉनोमी रेट से 59 रन खर्च दिए. इसके साथ ही वो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा 5 बार 50 या उससे अधिक रन खर्चने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड अशोक डिंडा के नाम था. उन्होंने 4 बार 50 या उससे अधिक रन खर्चे हैं.

इसके साथ ही पारी के अंतिम ओवर में उन्होंने 27 रन लुटा दिए. जो कि आईपीएल के इतिहास में दूसरा सबसे महंगा अंतिम ओवर है. हालांकि अब भी इस लिस्ट में अशोक डिंडा टॉप पर हैं. उन्होंने पिछले साल ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ 30 रन लुटाए थे.

और खबरें पढ़ें