इंग्लैंड क्रिकेट टीम में बेन स्टोक्स की हुई वापसी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है. एशेज सीरीज से बाहर चल रहे इस टीम में बेन स्टोक्स की वापसी हुई है, लेकिन यह पूरी तरह से तय नहीं हैं कि स्टोक्स मैदान पर उतरेंगे या नहीं.

ब्रिस्टल में हुए विवाद के कारण एवोन और समरसेट पुलिस उनके खिलाफ जांच कर रही है. इसी जांच के लंबित होने के कारण स्टोक्स को अनिश्चितकाल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबति कर दिया गया है. स्टोक्स के साथ इस विवाद में एलेक्स हेल्स का नाम भी शामिल है.

ईसीबी अपनी अनुशास्तमक कार्रवाई करने के बाद ही स्टोक्स के ऊपर अपना फैसला देगी. इसी कारण स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीज में नहीं खेल पा रहे हैं.

स्टोक्स और हेल्स के अलावा सैम बिलिंग्स और मार्क वुड को भी वनडे टीम में जगह दी गई है. ये दोनों खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शामिल थे.

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा, दूसरा वनडे 19 जनवरी को ब्रिसबेन में, तीसरा वनडे 21 जनवरी को सिडनी में, चौथा वनडे 26 जनवरी को एडिलेड में और पांचवा वनडे 28 जनवरी को पर्थ में खेला जाएगा.

टीम: इऑन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जेक बॉल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), टॉम कॉरन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लैंकट, आदिल राशिद, जोए रुट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

और खबरें पढ़ें