RECORD: युवराज को पीछे छोड़ छक्कों की इस लिस्ट में आए संजू सैमसन

नई दिल्ली/बैंगलोर: संजू सैमसन की तूफानी पारी के बाद श्रेयस गोपाल की चमत्कारी गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के 11वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 19 रन से हरा दिया. तीसरे मुकाबले में राजस्थान की ये दूसरी जीत है.

रॉयल्स ने संजू सैमसन की 45 गेंद में 10 छक्कों और दो चौकों से नाबाद 92 रन की पारी की बदौलत चार विकेट पर 217 रन बनाए. जो आईपीएल के इस सीजन का अब तक का सर्वोच्च स्कोर है. इसके जवाब में कप्तान विराट कोहली (57) और मनदीप सिंह (25 गेंद में नाबाद 47) की पारियों के बावजूद आरसीबी की टीम छह विकेट पर 198 रन ही बना सकी.

संजू सैमसन की पारी की बदौलत राजस्थान ने दूसरी जीत दर्ज की. साथ ही वो एक ऐसी लिस्ट में भी शामिल हो गए जहां पर कई बड़े-बड़े भारतीय बल्लेबाज़ शामिल हैं. जी हां संजू सैमसन 10 छक्कों के साथ आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं.

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ मुरली विजय इस लिस्ट में 11 छक्कों के साथ अब भी टॉप पर हैं. उन्होंने राजस्थान के खिलाफ साल 2010 में 127 रनों की पारी के दौरान 11 छक्के लगाए थे. वहीं युवराज इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने साल 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए 68 रनों की पारी में 9 छक्के जमाए थे.

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर दिल्ली के स्टाइलिश बल्लेबाज़ रिषभ पंत हैं. जिन्होंने पिछले साल ही गुजरात लायंस के खिलाफ अपनी 97 रनों की पारी में नौ छक्के जड़ दिए थे.

और खबरें पढ़ें