IPL 2018: लोकेश राहुल ने रचा इतिहास,ठोका सबसे तेज अर्द्धशतक

दिल्ली डेयरडेविल्स के द्वारा दिए गए 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने ऐसी तूफानी पारी खेली कि आईपीएल का नया इतिहास ही रच दिया. राहुल ने महज 14 गेंद पर अर्द्धशतक लगा नया रिकॉर्ड अपने नाम किया. इससे पहले आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने का रिकॉ़र्ड संयुक्त रूप से सुनील नरेन और युसूफ पठान के नाम था.

पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए नरेन ने रॉयल चैलेंसजर्स बैंगलोर के खिलाफ 15 गेंद पर अर्द्धशतक लगया था तो वहीं पठान ने 2014 में केकेआर की ओर से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंद पर अर्द्धशतक लगाया था. अब राहुल अकेले इस रिकॉर्ड पर पहुंच गए हैं.

राहुल के तूफानी पारी का मंजर ये रहा कि जब पंजाब ने तीन ओवर में 52 रन पूरे किए तो अकेले राहुल के खाते में 51 रन थे. अपनी तूफानी पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 गगनभेदी छक्के लगाए. हालाकि वो अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए और क्रिस मॉरिस की गेंद पर 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे. राहुल के निशाने पर अमित मिश्रा रहे जिनके एक ओवर में उन्होंने 24 रन ठोके.

इससे पहले गौतम गंभीर(55) की रिकॉर्ड अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब के सामने जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य रखा. गंभीर आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक अर्द्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में संयुक्त रूप से नंबर वन बन गए. गंभीर और वार्नर के 36 अर्द्धशतक हैं. वहीं इस मैच में पंजाब के मुजीब उर रहमान ने डेब्यू करते ही इतिहास रचा. वो इस टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी बन गए.  

और खबरें पढ़ें