IPL 2018: 'सबसे मंहगे भारतीय' उनादकट तोड़ पाएंगे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड!

आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड - इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन की शुरुआत सात अप्रैल से होने जा रही है. एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर रिकॉर्ड का रोमांच देखने को मिलेगा. पुराने रिकॉर्ड टूटेंगे और नए रिकॉर्ड बनेंगे. सीजन के शुरू होने से पहले ही एक रिकॉर्ड भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने रचा. ऑक्शन के दौरान उन्हें 11.50 करोड़ की रिकॉर्ड बोली पर राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ जोड़ा.

उनादकट इस वक्त भारत के सबसे बेहतरीन टी20 गेंदबाजों में से एक हैं और ऑक्शन के दौरान उनके लिए चेन्नई सुपर किंग्स,किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स ने बोलियां लगाई थी. 1.5 करोड़ के बेस प्राइस वाले उनादकट भारत के सबसे मंहगे तेज गेंदबाज के रूप में सामने आए. मंहगी बोली के बाद अब फ्रेंचाइजी की उम्मीद उनादकट से मैच जिताऊ गेंदबाजी की होगी. एक ऐसी गेंदबाजी स्पेल की जो इतिहास रच जाए. एक ऐसा इतिहास जो रॉयल्स के ही गेंदबाज ने आज से 10 साल पहले आईपीएल में बनाया था.

पहले सीजन कि विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज पाकिस्तान के सोहेल तनवीर ने 4 मई 2008 को ऐसी तूफानी गेंदबाजी की थी कि आज तक कोई इसे तोड़ नहीं पाया. सवाई मानसिंह स्टेडियम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बाएं हाथ के इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने 4 ओवर के अपने स्पेल में 14 रन देकर छह बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था. पहले आईपीएल में बना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का ये रिकॉर्ड 10 सीजन में नहीं टूट पाया.

2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के लेग स्पिनर एडम ज़ांपा 6 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने लेकिन इसके लिए उन्होंने 19 रन खर्चे थे. भारत का कोई भी गेंदबाज आईपीएल में छह विकेट हासिल नहीं कर पाया है. अनिल कुंबले ने 2009 में 5 रन देकर 5 विकेट लिए थे जो भारतीय गेंदबाजों का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी स्पेल है.

ऐसे में अब देखना होगा कि क्या आईपीएल के नए सीजन में रिकॉर्ड बोली में बिकने वाले जयदेव उनादकट अपनी टीम के लिए एक बार फिर से रिकॉर्ड गेंदबाजी कर पाएंगे.

और खबरें पढ़ें